मंडला पुलिस
दिनांक 11 जुलाई 2024

“एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत वृहद वृक्षरोपणः-

“एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत पुरे मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा संपूर्ण मध्यप्रदेश में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं। अभियान के तहत आज मंडला पुलिस अधीक्षक श्री रजत सकलेचा के मार्गदर्शन में मंडला जिले के सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा एक-एक पेड़ अपनी माँ के नाम समर्पित करते हुए उसके वृक्ष बन जाने तक उसकी सुरक्षा एवं देखभाल करने का प्रण लिया, इस सामुदायिक वानिकी अभियान में पुलिस परिवार के अन्य सदस्यों ने भी उत्साहपूर्वक भाग लिया कुछ सदस्यों ने तो अपनी माताजी के हाथों से पौधों को रोपित करवाकर वृक्ष बनने तक माता की रक्षा करने के समान ही पौधें की रक्षा करने का संकल्प लिया। जिन अधिकारियों की माताजी उनके साथ उपस्थित नहीं थी उन्होंने भी अपनी माताजी के फोटो के साथ वृक्षारोपण कर अभियान में भावनात्मक रुप से जुड़कर अभियान को सफल बनाया ।

रक्षित केन्द्र मंडला, थाना/चौकी एवं पुलिस कार्यालयों में लगाये गये 1000 पौधे-

एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत रक्षित केन्द्र मंडला व मंडला ज़िले के सभी अनुविभागों, थाना, चौकी एवं समस्त पुलिस कार्यालयों में करीब 1000 पेड़ लगाये गए है। जिनमे बरगद, पीपल, नीम, आम, ईमली, गुलमोहर, क़रज़,आँवला इत्यादि प्रजाति के पौधे रोपे गये तथा आम जन मानस में पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।

35वीं वाहिनी में वृक्षारोपण अभियान का किया गया आयोजन-

पुलिस अधीक्षक मंडला के नेतृत्व में ग्वारा स्थित 35वीं वाहिनी मंडला में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 35 वाहिनी मंडला की सशस्त्रबल पुलिस के अधिकारी/ कर्मचारीगणों ने भी इस अभियान में बढ़चढ़कर भागीदारी की जिसमें बटालियन में पदस्थ पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पंक्तिबद्ध तरिके से वृक्षारोपण किया गया जिसमें विभिन्न फलदार एवं

keyboard_arrow_up
Skip to content