दिनांक 02.04.2023 को प्रार्थी नितिन सोनी पिता निवासी मनेरी थाना बीजाडांडी जिला मंडला को रिपोर्ट कराया की दिनांक 01एवं 02.04.2023 के दरमियान सिल्वर कलर की बोलेरो वाहन घर के सामने आंगन पर ही खड़ा था। जिसे कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है दोस्तो के साथ आसपास क्षेत्रो में पता किया पता नही चला । उक्त रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूध्द थाना बीजाडा़डी(चौकी मनेरी) में अप.क्रंमा़क 91/23 धारा 379 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया ।

पुलिस अधीक्षक मंडला श्री रजत सक्लेचा द्वारा चौकी एव थाना प्रभारी को उक्त चोरी गये वाहन का शीघ्रता से पता कर चोरी की वारदात में संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये।
निर्देशों के पालन में अति. पुलिस अधीक्षक श्री गजेन्द्र सिंह कंबर व एसडीओपी सुश्री आंकाक्षा परस्ते के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सत्तु राम मरावी द्वारा अज्ञात चोरो का पतारसी एवं चोरी गये वाहन की तलाश हेतु टीम का गठन किया गया। गठित टीम को चोरी के खुलासा हेतु अलग अलग दायित्वों का निर्धारित किये गयें।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटना दिनांक से ही लगातार अज्ञात बोलेरो चोर एंव चोरी गयी बोलेरो कार की तलाश पतासाजी हेतु घटना स्थल के आसपास की फुटेज एवं उनसे जुडी कड़ियों का बरीकी से अध्ययन किया गया जिसमें आरोपी वाहन चोर द्वारा उक्त चोरी की बोलेरो कार को सागर ले जाने के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई। तकनिकी साक्ष्य के आधार पर चोरी की बोलेरो कार का पीछा करते हुये जिला सागर पहुंचकर जिला सागर के लोकल थाने के स्टाप को हमराह लेकर अज्ञात वाहन चोर व चोरी गयी बोलेरो कार की तलाश पतासाजी किया जो उक्त बोलेरो कार के संबंध में जानकारी लगी कि उक्त कार भेसा बाइपास के पास बने कबाड़ खाने में कटने के लिये आयी हैं कि सूचना पर मौके पर पहुंचकर फरियादी को कबाडखाने में रखे सामान को उलटवा पलटवा कर दिखाया गया जो फरियादी ने उक्त कबाड़ में रखे सामान को स्वंय की बोलेरो के सामान के रूप में पहचान किये । मौके पर प्राप्त उक्त बोलेरो के सामान के संबंध में पूछताछ किया गया जो आरोपी ने उक्त बोलेरो कार दिनांक 04/04/2023 को एक दुसरे फरार आरोपी से खरीदना बताया ।आरोपी से चोरी गये वोलेरो के सामान को जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया । मंडला पुलिस द्वारा प्रकरण में शेष अन्य फरार आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु लगातार दबिश दी जा रही हैं।

बरामद मशरूकाः- चोरी गयी सिल्वर रंग की बोलेरो का इंजन , कटी पीटी बाडी , टायर स्टपनी , एक्सल , चेचिस एँव अन्य समान जुमला कीमती कुल कीमती 1,00,000 रूपये

भूमिकाः- थाना प्रभारी सत्तुराम मरावी थाना बीजाडांडी , उनि पंकज विश्वकर्मा चौकी मनेरी , सउनि मनोज सेन , प्रआर. अभिषेक , आर. उमेश पटेल , आर. प्रशांत आर. सुरेश भटेरे एंव थाना सिविल लाईन जिला सागर) की महत्तवपूर्ण भूमिका रही ।